blog ko Hindi me Kaise likhe | how to write WordPress blog in Hindi

दोस्तों क्या आप भी थक चुके है देख देख के की blog ko hindi me kaise likhe? ya phir how to write wordpress blog in hindi तोह आज में आपको एक तरीका बताऊंगा।

काफी सरे लोग ब्लॉग तोह स्टार्ट करदेते है परन्तु उन्हें यह नहीं पता होता की कोनसे ऐसे जरिये है जिनसे अपन hindi me ब्लॉग लिखने के तरीके।

जैसे में यहाँ हिंदी में ब्लॉग लिख रहा हु और आप उसे पढ़ रहे है तोह ऐसे ही में आपको बताऊंगा की आप भी हिंदी में कैसे लिख सकते है।

तोह दोस्तों मैंने आपके लिए 3 तरीके जिससे हिंदी में ब्लॉग लिख सकते है तोह चलिए में एक एक करके आपको इस लेखन में बताता हु। चलिए शुरू करते है की hindi me blog kaise लिखे ।

Blog Ko Hindi Me Kaise Likhe | How To Write WordPress Blog In Hindi

Blog Ko Hindi Me Kaise Likhe

1. wordpress plugin se hindi me kaise likhe

दोस्तों यह सबसे बढ़िया तरीका है हिंदी में लिखने का मगर यह उनके लिए ही काम करेगा जो वर्डप्रेस उसेर्स है जिन्होंने अपना ब्लॉग वर्डप्रेस में बनाया है।

एक प्लगइन WP Hindi नाम का जिसके जरिये में अभी जोभी हिंगलिश में लिखरहा हु तोह वो हिंदी में आजाता है जैसे की मेने लिखा “Blogging” तोह वह हिंदी में होजाएगा “ब्लॉग्गिंग”.

या फिर अगर आपलोग हिंदी का भी कोई वर्ड लिखते है जैसे की “koibhi”, “kaise” इसमें कोई भी वर्ड तोह वो हिंदी में आटोमेटिक होजाएगा जैसे “कोईभी”,”कैसे” आप सभी प्रकार के शब्द लिखसकते है इसके आलावा अगर आपको लिखते समय कोई वर्ड english me लिखना है तोह आप उसे भी लिखसकते है।

इस प्लगइन को इनस्टॉल करने के लिए आपको अपने WordPress Dashboard में जाकर plugin section में add new button पर क्लिक करके आपको सर्च करना है WP Hindi और जो दिखेगा बस उसे इनस्टॉल करना है

निचे दिए गए फोटो को देखकर आप समज जाएंगे कैसे इनस्टॉल करना है और उसे करना है।

wphindi plugin kaise install kare
wphindi use kaise kare

आशा करूँगा आपको how to write wordpress blog in hindi समाज आगया होगा।

2. blogger me hindi me kaise likhe

देखिये दोस्तों अगर आपका ब्लॉग ब्लॉगर पर है तोह आपके लिए यह तरीका बोहत काम आएगा। यह तरीका जानने के बाद hindi me blog kaise likhe या blog me hindi me kaise likhe यह प्रश्न कहातम होजाएगा।

चलिए दूसरा तरीका जानते है। दोस्तों दूसरा तरीका कोई कोड वगेरा नहीं है दूसरा तरीका सिंपल है आपको सिर्फ गूगल पर जाकर लिखना है “hindi writer” और आपको कई साइट दिख जाएगी जिसमे से कोईभी उसे करसकते है।

आप कैसे ने भी इंग्लिश या हिंगलिश में कुछ भी लिखोगे तोह वोह आटोमेटिक हिंदी में कन्वर्ट होजाएगा।

यह भी एक बढ़िया तरीका है हिंदी में ब्लॉग लिखने का इसे में पहले इस्तेमाल करता था आप अपना कंटेंट उसमे लिखकर उसे कॉपी करके ब्लॉगर में सेट करसकते है ।

3. voice typing in hindi tool

दोस्तों यह तीसरा और सबसे बढ़िया तरीका है hindi me blog kaise likhe ka क्युकी इसमें सिर्फ आपको बोलना ही है जोभी आप बोलेंगे वो हिंदी भाषा में लिखा हुआ मिल जाएगा।

इसके लिए सिर्फ आपको गूगल पर जाकर लिखना है “hindi voice typing tool” इसके बाद आपको बहुत से बढ़िया टूल्स दिखजाएन्गे जिनको आप अचे से इस्तेमाल करसकते है।

यह सबसे आसान तरीका है जल्दी कंटेंट लिखने का सिफर बोलो और आटोमेटिक कंटेंट लिखा हुआ मिलजाएगा।

आशा करूँगा की आपको समाज आया होगा की voice typing टूल की मदद से भी आप अपने ब्लॉग का कंटेंट लिखसकते है।

इसके आलावा हमारे ब्लॉग पर ओरभी आर्टिकल है जिनको आप पढ़सकते है और अपनी blogging journey को आसान बना सकते और आर्टिकल पढ़े।

  1. Web Hosting Kya Hai In Hindi | What Is Web Hosting In Hindi
  2. 7 तरीके 2021 Me Blogging Kaise Kare । ब्लॉग्गिंग कैसे करे?
  3. ब्लॉग्गिंग क्या है? Blogging Kya Hota Hai In Hindi
  4. घर बैठे पैसे कैसे कमाए | Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye 2021

आखरी शब्द hindi me blog kaise likhe

दोस्तों आपको यह 3 तरीके कैसे लगे मुझे निचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताना मेने तीनो तरीके बता दिए जिसमे WordPress or ब्लॉगर दोनों के लिए तरीके बता दिए जिससे अपन आसानी तरीके से हिंदी में ब्लॉग लिख सकते है।

और इसी तरीके के आर्टिकल्स पढ़ने के लिए घंटा जरूर दबादेवे लेफ्ट साइड में होगा।

Hey, I’m Indrajeet Singh Ranawat, A Part Time Blogger, YouTuber, Affiliate Marketer, And Founder Of UniqeBlog.Com And Uniqeblog.in. A Guy From The Crowded Streets Of India Who Loves To Eat, Both Food And Digital Marketing.

Leave a Comment

0 Shares
Copy link
Powered by Social Snap